मगध यूनिवर्सिटी: 1 दिसंबर से होगी स्नातक पार्ट-3 की परीक्षा !

मगध यूनिवर्सिटी स्नातक पार्ट-3 की परीक्षा संभावित है।

बीते रविवार को वीसी प्रो. कमर अहसन की अध्यक्षता में एमयू परीक्षा बोर्ड की बैठक हुई. इसमें एक दिसंबर से स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा शुरू कराने व परीक्षा होने के 45 दिनों के अंदर परिणाम जारी कर देने का निर्णय लिया गया.

परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर लेने का निर्देश वीसी ने अधिकारियों को दिया है. वहीं व्यवसायिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया. रिजल्ट घोषित होने पर एमयू की वेबसाइट पर विद्यार्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

स्नातक पार्ट-3 की परीक्षा 1 अक्टूबर से आयोजित थी. प्राइवेट डिग्री कॉलेज के चक्कर में परीक्षा को रोकी गई थी. राज्य सरकार से सम्बद्धता नहीं रहने के कारण प्राइवेट डिग्री कॉलेजों के छात्रों को परीक्षा में शामिल नहीं किया जारहा था. इसको लेकर इन कॉलेजों के छात्र सड़क पर उतर गए और जमकर हंगामा किया. छात्रों के उग्र प्रदर्शन के बाद 1 अक्टूबर से शुरू होने वाली परीक्षा को टाल दी गई. इसके बाद छात्र मामले को लेकर कोर्ट में चले गए. कोर्ट ने प्राइवेट डिग्री कॉलेज के छात्रों को परीक्षा में शामिल करने का फैसला सुनाया. कोर्ट के फैसला आने के बाद एमयू 1 दिसंबर से परीक्षा लेने की तैयारी कर रही है. लेकिन छात्रों की चिंता कम नहीं हुई है. पटना हाईकोर्ट ने मान्यता रद्द डिग्री कॉलेज के छात्रों को राहत दिया है. मगर परीक्षा परिणाम राज्य सरकार से संबद्धता का अनुमोदन मिलने के बाद ही जारी करने के आदेश दिया है.

 

Facebook Comments

Be the first to comment on "मगध यूनिवर्सिटी: 1 दिसंबर से होगी स्नातक पार्ट-3 की परीक्षा !"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*