टिकारी राज के “देवन मिसिर” पे बनी पहली मगही फ़िल्म जरूर देखें। ट्रेलर देखने के लिए क्लिक करें

अब मगध क्षेत्र वासियों का इंतजार खत्म 27 जुलाई को आ रही है “देवन मिसिर” मगही फिल्म आपके नजदीकी सिनेमाघरों में यह फिल्म बिहार और झारखंड में एक साथ रिलीज होने वाली है यह फिल्म गया के पैराडाइज सिनेमा हॉल में रिलीज होनी है।

क्या है खास इस फ़िल्म में..?

इस फिल्म की सबसे बड़ी खास बात तो यह है कि यह अपनी क्षेत्रीय भाषा मगही में बनी है और यह कहानी भी गया जिले के टिकारी राज के अंतिम महाराज श्री गोपाल शरण के पूर्वज राजा सुंदर सिंह के पुत्र राजा हितनारायण सिंह और उनकी महारानी इंद्रजीत कुमार के काल में वहां रहने वाले दरबारी देवन मिसिर की जीवन पर आधारित है।

इस फिल्म के डायरेक्टर और लेखक मिथिलेश सिंह का कहना है कि फिल्म की कहानी लिखने का मकसद देवन मिसिर पर आधारित टीवी सीरियल बनाना था परंतु कुछ कारणवश TV सीरियल ना बना सके बाद में इन्होंने इस कहानी को नाटक के रूप में लिखा और लगभग इस नाटक के को 100 से अधिक जगहों पर दिखाया गया जो कि लोगों को काफी पसंद आया यह नाटक के गया मगध पुस्तक मेला सहीत टिकारी के कोंच में जहाँ के मिसिर निवासी हुआ करते थे, के लोगों को भी बहुत पसंद आया और लोगो के इस चाहत को देखकर मिथिलेश सिंह ने इस पर फ़िल्म बनाने की घोषणा कर दी वो भी अपनी क्षेत्रीय भाषा मगही में।

इस फिल्म के अभिनेता प्रवीण सप्पू का कहना है कि देवन मिसिर बहुत ही मजाकिया टाइप आदमी हुआ करते थे और हर एक काम को हंसते-हंसाते सुलझाया करते थे। साथ ही उन्होंने कहा कि यह फिल्म देखने वाले लोगों की हंसी नहीं रुकेगी और यह फिल्म परिवार के साथ भी देखा जा सकता है।

देखें ट्रेलर 👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇👇

Facebook Comments

Be the first to comment on "टिकारी राज के “देवन मिसिर” पे बनी पहली मगही फ़िल्म जरूर देखें। ट्रेलर देखने के लिए क्लिक करें"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*