I.P.L टीम में जगह न मिलने पर जाने क्या बोले “गया के लाल पृथ्वी शॉ”

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ का कहना है कि यह अहम नहीं है कि हम खेलेंगे या नहीं. अहम ये है कि जब भी हम खेलें टीम के लिए खेलें. हमें I.P.L से अच्छा अनुभव मिलेगा और चाहे हम टीम में चुने जाए या नहीं, I.P.L टीम में होना ही हमारे लिए बड़ी बात है.

पृथ्वी शॉ I.P.L के इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। हालांकि पृथ्वी टीम में अपने स्थान को लेकर चिंतित नहीं हैं। कई धुरंधर खिलाड़ियों के बीच टीम में नहीं चुने जाने के सवाल पर पृथ्वी ने विजडन इंडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ‘यह अहम नहीं है कि हम खेलेंगे या नहीं. अहम ये है कि जब भी हम खेलें टीम के लिए खेलें. हमें आईपीएल से अच्छा अनुभव मिलेगा और चाहे हम टीम में चुने जाए या नहीं, आईपीएल टीम में होना ही हमारे लिए बड़ी बात है.’ पृथ्वी शॉ ने कहा कि ‘गौतम गंभीर, रिकी पोंटिंग के साथ ड्रेसिंग रुम शेयर करने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं.’

पृथ्वी ने बताया कि मैं गौतम गंभीर सर से मिला हूं, उनकी तबीयत थोड़ी खराब है. मुलाकात के दौरान उन्होंने वर्ल्ड कप के बारे में बात की। रिकी सर हमारे साथ ट्रेनिंग में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. पृथ्वी का मानना है कि टी-20 क्रिकेट में खिलाड़ी का मानसिक तौर पर मजबूत होना जरुरी है. रिकी सर ने हमें कहा है कि टी-20 क्रिकेट बेहद तेज है और इसमें आपको ज्यादा समय नहीं मिलता है. रिकी सर ने बताया कि टी-20 में छोटी-छोटी बातें भी बेहद मायने रखती हैं और वह हमें उन छोटी-छोटी बातों के लिए तैयार कर रहे हैं. रिकी पोटिंग की तारीफ करते हुए पृथ्वी ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में कितना कुछ हासिल किया है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम कभी भी आईपीएल नहीं जीत सकी है. लेकिन इस बार के सीजन में कोलिन मुनरो, गौतम गंभीर, कगिसो रबादा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के टीम में होने के चलते इस बार टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

पृथ्वी शॉ की गिनती देश के उभरते क्रिकेटरों में की जाती है। मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. हाल ही में हुए अंडर -19 वर्ल्ड कप में भी पृथ्वी शॉ को टीम का कप्तान चुना गया था और उन्होंने अपनी काबलियत सिद्ध करते हुए टीम को विश्वविजेता बनाने में अहम योगदान दिया. पृथ्वी की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए आईपीएल ऑक्शन में भी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होड़ लगी थी. आखिरकार पृथ्वी को दिल्ली की टीम 1.20 करोड़ की रकम के साथ अपने साथ जोड़ने में सफल रही.

Facebook Comments

Be the first to comment on "I.P.L टीम में जगह न मिलने पर जाने क्या बोले “गया के लाल पृथ्वी शॉ”"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*