गया नगर-निगम: पानी की समस्या हो तो करें हेल्प लाइन नंबर पर कॉल

पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए नगर निगम ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया।

जल पर्षद के कार्यपालक अभियंता ई. राकेश कुमार सिंह ने टेसटिंग कर इसकी शुरूआत की. हेल्प लाइन नंबर 0631-2222302 चालू हो गया है. शहर में यदि पानी की समस्या हो तो शहरवासी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं.

पेयजल संकट दूर करने के लिए गुरुवार को नगर निगम कार्यालय में सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों की बैठक हुई. इसमें खराब चापाकल एवं प्याउ को जल्द से जल्द चालू कराने का फैसला लिया गया. करीब तीन करोड़ रुपये की राशि से मरम्मत, सवा इंच का पाइप खरीदने एवं अन्य आवश्यक कार्य पर खर्च की जायेगी.

खराब चापाकल-प्याउ की जल्द होगी मरम्मत -मेयर

बैठक में मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान ने कहा कि गया नगर निगम क्षेत्र में 152 प्याउ एवं 1067 चापाकल हैं. उन्होंने कहा कि कनीय अभियंता को एक सप्ताह के अंदर खराब पड़े चापाकल एवं प्याउ की सूची तैयार कर इसे मरम्मत कराएं. उन्होंने कहा कि एक लाख रुपये तक सवा इंच का पाइप खरीदने का निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि हाउसिंग फोर ऑल के लिए सिटी मैनेंजर राजमणि गुप्ता एवं नालों की साफ-सफाई एवं आवारा पशुओं की पकड़ने के लिए सफाई प्रभारी शैलेंद्र कुमार सिन्हा को भी जल्द कार्य पूरा करने का आदेश दिया गया.

नगर आयुक्त पर गुस्साये रहे मेयर, डिप्टी मेयर

स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में भी नगर निगम के प्रभारी नगर आयुक्त जनार्दन प्रसाद अग्रवाल के कार्यकलाप से सदस्यगण नाखुश दिखे. मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ श्रीवास्तव उर्फ मोहन श्रीवास्तव एवं सदस्य के रूप में वार्ड पार्षद अबरार अहमद उर्फ भोला मियां आदि गुस्से में रहे. सदस्यों का गुस्सा है कि व्यक्ति विशेष को पेयजल के लिए जिम्मेदारी दी गयी है तो उचित नहीं है.

Facebook Comments

Be the first to comment on "गया नगर-निगम: पानी की समस्या हो तो करें हेल्प लाइन नंबर पर कॉल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*