मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे गया और कालचक्र मैदान में आयोजित पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को संबोधित किये

गया: 7 जनवरी, बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने रविवार को ज्ञानभूमि बोधगया के कालचक्र मैदान में आयोजित पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि परम पावन दलाई लामा हमेशा कहते हैं कि राग, द्वेष और मोह से मुक्ति पाकर लोगों का जीवन स्तर काफी सुधर सकता है। तीन दिनों तक दलाई लामा ने इसी विषय पर व्याख्यान भी दिया है.

बोधगया की पावन भूमि जहां भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई और हमलोग बहुत ही गौरवान्वित महसूस करते हैं कि हमारे बिहार में बोधगया है, जहां भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम सिर्फ लोगों का ही नहीं बल्कि जीव-जन्तु व पर्यावरण का भी ध्यान रखते हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 से सूबे में लागू शराबबंदी को सरकार नशामुक्ति तक ले जा रही है। शराबबंदी के समर्थन में पिछले वर्ष 21 जनवरी को ह्युमन चेन में 400 मिलियन से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था, जो एक विश्व रिकॉर्ड था.

इस वर्ष दो अन्य कुरीतियों बाल विवाह व दहेज प्रथा के विरोध में 21 जनवरी को ह्युमन चेन बनेगा।इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री के सचिव श्री चंचल कुमार, प्रमंडलीय आयुक्त श्री जितेन्द्र श्रीवास्तव, पुलिस उप महानिरीक्षक श्री विनय कुमार, जिलाधिकारी गया , श्री अभिषेक सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक गया,श्रीमती गरिमा मलिक एवं बीटीएमसी के सचिव श्री एन दोरजी, उप विकास आयुक्त श्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, उप जन-सम्पर्क निदेशक श्री नागेन्द्र कुमार गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

Facebook Comments

Be the first to comment on "मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे गया और कालचक्र मैदान में आयोजित पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को संबोधित किये"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*