गया: फल्गु नदी के किनारे बनेगा एलिवेटेड राेड, साथ हीं कई रोड़ को मिलेगा सौगात

सड़क निर्माण मंत्री श्री नंद किशोर यादव जी ने गया जिलाधिकारी कुमार रवि से फल्गु नदी के किनारे कंडी से घुघरीटांड़ बाइपास तक एलिवेटेड रोड बनाकर इसे एनएच 83 से जोड़ने के प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए स्वीकृति दे दी।

शनिवार को सर्किट हाउस में पथ निर्माण विभाग, बिहार राज्य पथ निर्माण विकास निगम सहित सड़क निर्माण में लगी एजेंसियों के इंजीनियरों की समीक्षा बैठक कर रहे थे। मंत्री ने मगध प्रमंडल से संबंधित विभन्नि राष्ट्रीय व राजमार्गों के निर्माण कार्य की प्रगति पर चर्चा करने के साथ उसमें तेजी लाने का भी निर्देश दिया। पथ निर्माण मंत्री यादव ने कहा कि NH-83 में हुए भूमि अधग्रिहण में मुआवजा का भी समय पर भुगतान करें।

बैठक में NH 83-पटना-डोभी सड़क के संबंध में पथ निर्माण मंत्री व विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने निर्माण कार्य की धीमी प्रगति व वर्तमान में सड़क की खराब स्थिति के लिए कार्यकारी एजेंसी से असंतोष व्यक्त किया। इस पर मंत्री ने वर्तमान ठेकेदार द्वारा समय पर काम नहीं करने पर उन्हें टर्मिनेट करने के लिए कहा।
 गया-आैरंगाबाद सड़क के लिए केंद्र से मांगी है स्वीकृति: मंत्री ने बताया कि गया-आैरंगाबाद के बीच पांच साै कराेड़ की लागत से एलडब्ल्यूइ याेजना के तहत सड़क का निर्माण कराया जाना है। इसके लिए केंद्र सरकार से स्वीकृति व रुपये की मांग की गयी है।
गया-राजगीर-बिहारशरीफ राष्ट्रीय राजमार्ग काे फाेर लेन करने की याेजना की प्रगति अच्छी है। वर्ष 2019 तक इसे पूरा कर लिया जायेगा।
शहर के बाहर बनाया जा रहा रिंग राेड: उन्होंंने बताया कि शहर से दबाव कम करने के लिए बाहर-बाहर रिंग राेड बनाया जा रहा है, ताकि दूर की गाड़ियां शहर में प्रवेश न करे। इससे जाम की समस्या से निजात मिल सकेगा।
Facebook Comments

Be the first to comment on "गया: फल्गु नदी के किनारे बनेगा एलिवेटेड राेड, साथ हीं कई रोड़ को मिलेगा सौगात"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*